वायु कीटाणुशोधन मशीन का रखरखाव

- 2021-08-04-

का रखरखाववायु कीटाणुशोधन मशीन

1. वायु कीटाणुशोधन मशीन को साफ और सूखा रखें। प्रतिदिन कीटाणुशोधन के बाद सतह को एक नम कपड़े से पोंछें। सफाई करते समय, बिजली की आपूर्ति को अवरुद्ध कर देना चाहिए और पानी या धुलाई के सीधे संपर्क से बचने के लिए पावर प्लग को बाहर निकाल देना चाहिए।

2. वायु कीटाणुनाशक के संचालन के दौरान, कीटाणुनाशक के वेंटिलेशन इनलेट और आउटलेट के करीब वस्तुओं या हाथों को लाना मना है; स्थानांतरण और लोडिंग और अनलोडिंग करते समय, उत्पाद को कठोर वस्तुओं से टकराने या जमीन पर गिरने से रोका जाना चाहिए।

3. जब वायु कीटाणुनाशक का असामान्य संचालन पाया जाता है, तो बिजली स्विच को तुरंत बंद कर देना चाहिए, बिजली प्लग को बाहर निकालना चाहिए, और उपकरण मरम्मतकर्ता को जांच के लिए बुलाना चाहिए।

4. हर महीने फिल्टर की जांच करें, एयर इनलेट पैनल को खोलें, फिल्टर को हटा दें, इसे साफ पानी या न्यूट्रल स्क्रबिंग एजेंट वाले पानी से साफ करें। ब्रश से रगड़ना मना है, और विरूपण और रगड़ने से बचने के लिए पानी का तापमान 40°C से अधिक नहीं होना चाहिए। ठंडी, हवादार जगह पर साफ और सूखा रखने के बाद, फ़िल्टर को मूल मार्ग के अनुसार स्थापित करें और हर साल फ़िल्टर को बदलें। फिल्टर की सफाई और प्रतिस्थापन को रिकॉर्ड किया जाना चाहिए।

5. का संचयी संचालन समयवायु कीटाणुशोधन मशीन4000 घंटे से अधिक नहीं होता. यदि संचयी समय पूरा हो गया है, तो पराबैंगनी लैंप को बदला जाना चाहिए।

6. वायु कीटाणुशोधन मशीन के ऊपर कोई छिपी हुई वस्तु नहीं होनी चाहिए, न ही इसे उपयोग के लिए कैबिनेट या अन्य वातावरण में रखा जाना चाहिए; जब कई वातावरणों को बारी-बारी से कीटाणुरहित किया जाता है, तो कंपन को कम करने के लिए उन्हें धीरे से धकेलना चाहिए।

7. के मैनुअल के अनुसार स्थापित करें और संचालित करेंवायु कीटाणुशोधन मशीन, और बिजली के उपयोग की सुरक्षा पर ध्यान दें।

Air Disinfection Machine