वायु कीटाणुशोधन मशीन का उपयोग और सफाई कैसे करें

- 2022-03-15-

का उपयोग वायु कीटाणुशोधन मशीन
1. विभाग संचालन नियमावली रखेगा वायु कीटाणुशोधन मशीन और इसे आवश्यकताओं के अनुसार संचालित करें।
2. कमरे के घनत्व पर ध्यान दें. कीटाणुशोधन के दौरान, कमरे को वायुरोधी रखने के लिए दरवाजे और खिड़कियां बंद कर दी जाएंगी। अप्रासंगिक कर्मियों का प्रवेश सख्त वर्जित है। कीटाणुशोधन प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए इनडोर कर्मियों की संख्या को यथासंभव कम किया जाएगा।
3. घर के अंदर की वस्तुओं की सतह की स्वच्छता पर ध्यान दें। वायु कीटाणुशोधन मशीन केवल हवा के लिए प्रभावी है और वस्तु की सतह पर इसका कोई कीटाणुशोधन प्रभाव नहीं होता है। यदि इनडोर वस्तुओं की सतह पर अधिक धूल है, तो कीटाणुशोधन मशीन ऑपरेशन के दौरान द्वितीयक धूल का उत्पादन करेगी, जिसके परिणामस्वरूप निरंतर वायु माइक्रोबियल प्रदूषण होगा, जो अंततः निर्दिष्ट समय के भीतर कीटाणुशोधन विफलता का कारण बनेगा।
4. का चयन वायु कीटाणुशोधन मशीन स्टार्टअप का समय।
1) निवारक कीटाणुशोधन: दिन में 2-3 बार नियमित रूप से 60 ~ 120 मिनट तक कीटाणुरहित करें। आमतौर पर इसकी व्यवस्था सुबह काम से पहले और दोपहर या रात में काम के बाद की जाती है। सामान्य कीटाणुशोधन का समय 5 घंटे है।
2) गतिशील कीटाणुशोधन: इसका उद्देश्य कार्मिक गतिविधियों के दौरान परिवेशी वायु में द्वितीयक प्रदूषण को नियंत्रित करना और कम करना है। यह आम तौर पर कार्मिक गतिविधियों की चरम अवधि के दौरान किया जाता है।
3) स्थैतिक कीटाणुशोधन सप्ताह में एक बार 2 घंटे के लिए किया जा सकता है।

5. प्रत्येक कीटाणुशोधन के अंत में संबंधित रिकॉर्ड बनाए जाएंगे, और संचयी समय 4000 घंटे से अधिक नहीं होगा।

6. वायु कीटाणुशोधन मशीन पराबैंगनी परिसंचारी हवा के भौतिक निस्पंदन कीटाणुशोधन के सिद्धांत को अपनाती है। इसलिए, जहां तक ​​संभव हो हवा को सुचारू रूप से प्रवाहित रखने के लिए वायु कीटाणुशोधन मशीन के आसपास की जगह को वस्तुओं द्वारा अवरुद्ध होने से रोका जाना चाहिए, और जहां तक ​​​​संभव हो हवा के अच्छे परिसंचरण को संरक्षित किया जाना चाहिए।


की सफाई एवं रख-रखाव वायु कीटाणुशोधन मशीन

1. रखें वायु कीटाणुशोधन मशीन साफ़ और सूखा. दैनिक कीटाणुशोधन के बाद, सतह को गीले कपड़े से पोंछ लें। सफाई करते समय, बिजली की आपूर्ति काट दें और पानी या फ्लशिंग के सीधे संपर्क से बचने के लिए पावर हेड को बाहर निकाल दें।
2. कब वायु कीटाणुशोधन मशीन काम कर रहा है, स्टरलाइज़र के वेंटिलेशन इनलेट और आउटलेट के करीब वस्तुओं या हाथों को बनाना सख्त वर्जित है; हैंडलिंग और लोडिंग और अनलोडिंग के दौरान, उत्पाद को कठोर वस्तुओं से टकराने या जमीन पर गिरने से रोका जाएगा।
3. असामान्य संचालन की स्थिति में वायु कीटाणुशोधन मशीन (फॉल्ट डिस्प्ले या अलार्म), बिजली स्विच को तुरंत बंद करें, बिजली प्लग को बाहर निकालें, और निरीक्षण के लिए उपकरण रखरखाव कर्मियों को बुलाएं।
4. हर महीने फिल्टर स्क्रीन की जांच करें, एयर इनलेट पैनल को खोलें, फिल्टर स्क्रीन को हटा दें और इसे साफ पानी या न्यूट्रल डिटर्जेंट वाले पानी से साफ करें। ब्रश टूल से ब्रश करना सख्त वर्जित है। विरूपण से बचने के लिए पानी का तापमान 40 ℃ से अधिक नहीं होना चाहिए। ठंडे और हवादार स्थान पर धोने और सुखाने के बाद, इसे मूल पथ के अनुसार स्थापित करें, और फ़िल्टर स्क्रीन को हर साल बदलें। फिल्टर स्क्रीन की सफाई और प्रतिस्थापन को रिकॉर्ड किया जाएगा।
5. स्टरलाइज़र का संचयी उपयोग समय 4000 घंटे से अधिक नहीं होगा। यदि संचयी समय पूरा हो गया है, तो पराबैंगनी लैंप को बदल दिया जाएगा और रिकॉर्ड किया जाएगा।
6. स्टरलाइज़र के ऊपर कोई आवरण नहीं होगा, और इसे कैबिनेट और अन्य वातावरण में नहीं रखा जाएगा; जब कई वातावरणों को बारी-बारी से कीटाणुरहित किया जाता है, तो कंपन को कम करने के लिए उन्हें धीरे से धक्का देकर रखा जाना चाहिए।

7. निर्देशों के अनुसार वायु कीटाणुशोधन मशीन स्थापित करें और संचालित करें, और बिजली की सुरक्षा पर ध्यान दें। मार्गदर्शन, प्रशिक्षण, निर्देशों या अनुदेशों के विस्तृत अध्ययन के बिना इसका उपयोग करना सख्त वर्जित है

इसके अलावा, हमारी कंपनी भी हैप्रतिजन तीव्रडिटेक्शन किट,बाँझ स्वाबऔर डिस्पोजेबलवायरस टारनस्पोर्ट माध्यम. आपकी पूछताछ का स्वागत है, आपकी पूछताछ का उत्तर 24 घंटे के भीतर दिया जाएगा! इसके अलावा, हमारी कंपनी के पास एंटीजन रैपिड डिटेक्शन किट भी हैं,बाँझ स्वाबऔर डिस्पोजेबलवायरस टारनस्पोर्ट माध्यम. आपकी पूछताछ का स्वागत है, आपकी पूछताछ का उत्तर 24 घंटे के भीतर दिया जाएगा! इसके अलावा, हमारी कंपनी के पास भी हैएंटीजन रैपिड डिटेक्शन किट, बाँझ स्वाबऔर डिस्पोजेबलवायरस टारनस्पोर्ट माध्यम. आपकी पूछताछ का स्वागत है, आपकी पूछताछ का उत्तर 24 घंटे के भीतर दिया जाएगा! इसके अलावा, हमारी कंपनी के पास भी हैएंटीजन रैपिड डिटेक्शन किट, बाँझ स्वाबऔर डिस्पोजेबलवायरस टारनस्पोर्ट माध्यम. आपकी पूछताछ का स्वागत है, आपकी पूछताछ का उत्तर 24 घंटे के भीतर दिया जाएगा! इसके अलावा, हमारी कंपनी के पास भी हैएंटीजन रैपिड डिटेक्शन किट, बाँझ स्वाबऔर डिस्पोजेबलवायरस टारनस्पोर्ट माध्यम. आपकी पूछताछ का स्वागत है, आपकी पूछताछ का उत्तर 24 घंटे के भीतर दिया जाएगा!