हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (एच.पाइलोरी) आईजीजी/आईजीएम परीक्षण किट परीक्षण प्रक्रिया

- 2022-07-04-

हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (एच. पाइलोरी)एक ग्राम-नेगेटिव माइक्रोएरोबिक बैक्टीरिया है जो पेट और ग्रहणी को परजीवी बनाता है। इसका संक्रमण बहुत आम है, और वैश्विक प्राकृतिक जनसंख्या संक्रमण हैदर 50% से अधिक है. की दर को प्रभावित करने वाले कारकहैलीकॉप्टर पायलॉरीसंक्रमण में आर्थिक स्थिति, रहने की स्थिति, शिक्षा स्तर, व्यवसाय और पीने की आदतें आदि शामिल हैं। सामान्य तौर पर, विकासशील देशों की संख्या विकसित देशों की तुलना में अधिक है। वर्तमान में यह माना जाता है किप्राकृतिक वातावरण में, मानव हेलिकोबैक्टर पाइलोरी के संक्रमण का एकमात्र स्रोत है, और संचरण का मार्ग मौखिक संक्रमण माना जाता है।


बाबियो®हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (एच. पाइलोरी)आईजीजी/आईजीएम टेस्ट किट (कोलाइडल गोल्ड विधि) का उपयोग इन विट्रो गुणात्मक पता लगाने के लिए किया जाता हैहैलीकॉप्टर पायलॉरीमानव में एंटीबॉडी आईजीजी/आईजीएसीरम/प्लाज्मा/संपूर्ण रक्त के नमूने। उन लोगों के लिए जिनका हेलिकोबैक्टर पाइलोरी उन्मूलन के लिए इलाज नहीं किया गया है, नैदानिक ​​​​और अन्य प्रयोगशाला संकेतकों के साथ मिलकर, इसका उपयोग हेलिकोबैक्टर पाइलोरी संक्रमण के सहायक निदान के लिए किया जाता है। ध्यान दें: उन्मूलन के मूल्यांकन के हालिया निर्णय के लिए एंटीबॉडी का पता लगाने वाले उत्पादों का उपयोग नहीं किया जा सकता हैका असरहैलीकॉप्टर पायलॉरी

[परीक्षण प्रक्रिया]

1. बैग खोलने से पहले कृपया इसे कमरे के तापमान पर छोड़ दें। परीक्षण उपकरण को बाहर निकालेंसीलबंद बैग और जितनी जल्दी हो सके इसका उपयोग करें। यदि माप एक घंटे के भीतर किया जाता है तो सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। 

2. परीक्षण कार्ड के नमूना कुओं में 35 μL सीरम/प्लाज्मा या संपूर्ण रक्त डालें। 

3. बफर बोतल से सीधे बफर की 1 बूंद डालें, या 40μL बफर को नमूने में अच्छी तरह से स्थानांतरित करने के लिए एक कैलिब्रेटेड पिपेट का उपयोग करें। 

4.परिणाम 10 से 20 मिनट के बीच होना चाहिए, लेकिन 30 मिनट से अधिक नहीं।