क्या संस्कृति-माध्यम पुराना हो गया है?

- 2024-05-13-

शुष्क पाउडर माध्यम तैयार माध्यम को निर्जलित करना है, ताकि इसे संरक्षित करना और बेचना आसान हो। उपयोग करते समय, इसे घोलने के अनुपात में ही पानी डालें।

यदि यह समाप्त हो गया है, तो माध्यम की रासायनिक संरचना बदल जाएगी, विषाक्त पदार्थों और अन्य पदार्थों का उत्पादन हो सकता है जो कोशिका वृद्धि के लिए अनुकूल नहीं हैं, और समाप्त माध्यम आम तौर पर दूषित हो जाएगा, सड़न रोकने वाली स्थितियों के लिए सेल संस्कृति की आवश्यकताएं कठोर हैं, इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है समाप्त हो चुके माध्यम का उपयोग करने के लिए, अभी उपयोग करना बेहतर है। माध्यम की नसबंदी और हानिरहित उपचार की समाप्ति के बाद पौधों और पौधों को पानी देने के लिए पोषक तत्व समाधान के रूप में उर्वरक के रूप में उपयोग किया जा सकता है। आप निस्पंदन प्रयोग करने के लिए पिघल भी सकते हैं, संचालित करने की क्षमता का अभ्यास कर सकते हैं। प्रदर्शन परीक्षण करने के लिए इसका उपयोग किया जा सकता है, जब तक पीएच, संवेदनशीलता उपयुक्त है, कोई समस्या नहीं है।

एक निर्माता के रूप में और चीन में शुष्क पाउडर माध्यम का कारखाना, बाबियो जैविक निर्जलित संस्कृति मीडिया दुनिया भर के कई देशों और क्षेत्रों में अच्छी तरह से बेचता है, उत्पादों को अनुकूलित किया जा सकता है, थोक मूल्य बिक्री, आपकी पूछताछ का स्वागत है!