वायु कीटाणुशोधन मशीन का रखरखाव

- 2021-08-04-

का रखरखाववायु कीटाणुशोधन मशीन

1. हवा कीटाणुशोधन मशीन को साफ और सूखा रखें। हर दिन कीटाणुशोधन के बाद सतह को एक नम कपड़े से पोंछ लें। सफाई करते समय, बिजली की आपूर्ति अवरुद्ध होनी चाहिए और पानी या धुलाई के सीधे संपर्क से बचने के लिए बिजली के प्लग को बाहर निकालना चाहिए।

2. वायु कीटाणुनाशक के संचालन के दौरान, कीटाणुनाशक के वेंटिलेशन इनलेट और आउटलेट के करीब वस्तुओं या हाथों को लाना मना है; स्थानांतरण और लोडिंग और अनलोडिंग करते समय, उत्पाद को कठोर वस्तुओं से टकराने या जमीन पर गिरने से रोका जाना चाहिए।

3. जब वायु कीटाणुनाशक का असामान्य संचालन पाया जाता है, तो बिजली स्विच को तुरंत बंद कर देना चाहिए, बिजली के प्लग को बाहर निकालना चाहिए, और उपकरण की मरम्मत करने वाले को जांच के लिए बुलाया जाना चाहिए।

4. हर महीने फिल्टर की जांच करें, एयर इनलेट पैनल को उजागर करें, फिल्टर को हटा दें, इसे साफ पानी या तटस्थ स्क्रबिंग एजेंट के साथ पानी से साफ करें। ब्रश से स्क्रब करना मना है, और विरूपण और स्क्रबिंग से बचने के लिए पानी का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं होना चाहिए। किसी ठंडी, हवादार जगह में साफ और सूखा होने के बाद, मूल मार्ग के अनुसार फ़िल्टर स्थापित करें और हर साल फ़िल्टर को बदलें। फिल्टर की सफाई और प्रतिस्थापन को रिकॉर्ड किया जाना चाहिए।

5. का संचयी संचालन समयवायु कीटाणुशोधन मशीन4000 घंटे से अधिक नहीं। यदि संचयी समय समाप्त हो जाता है, तो पराबैंगनी दीपक को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।

6. हवा कीटाणुशोधन मशीन के ऊपर कोई छिपी हुई वस्तु नहीं होनी चाहिए, न ही इसे कैबिनेट या अन्य वातावरण में उपयोग के लिए रखा जाना चाहिए; जब कई वातावरणों को बारी-बारी से कीटाणुरहित किया जाता है, तो कंपन को कम करने के लिए उन्हें धीरे से धकेला जाना चाहिए।

7. के मैनुअल के अनुसार स्थापित और संचालित करेंवायु कीटाणुशोधन मशीन, और बिजली के उपयोग की सुरक्षा पर ध्यान दें।

Air Disinfection Machine