वायु कीटाणुशोधन मशीन का उपयोग और सफाई कैसे करें

- 2021-09-01-

का उपयोगवायु कीटाणुशोधन मशीन
1. विभाग संचालन मैनुअल रखेगावायु कीटाणुशोधन मशीनऔर आवश्यकताओं के अनुसार इसे संचालित करें।
2. कमरे के घनत्व पर ध्यान दें। कीटाणुशोधन के दौरान, कमरे को हवादार रखने के लिए दरवाजे और खिड़कियां बंद कर दी जानी चाहिए। अप्रासंगिक कर्मियों को प्रवेश करने की सख्त मनाही है। कीटाणुशोधन प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए इनडोर कर्मियों की संख्या को यथासंभव कम किया जाएगा।
3. इनडोर वस्तुओं की सतह की स्वच्छता पर ध्यान दें। वायु कीटाणुशोधन मशीन केवल हवा के लिए प्रभावी है और वस्तु की सतह पर कोई कीटाणुशोधन प्रभाव नहीं है। यदि इनडोर वस्तुओं की सतह पर अधिक धूल है, तो कीटाणुशोधन मशीन संचालन के दौरान द्वितीयक धूल का उत्पादन करेगी, जिसके परिणामस्वरूप निरंतर वायु माइक्रोबियल प्रदूषण होगा, जो अंततः निर्दिष्ट समय के भीतर कीटाणुशोधन विफलता का कारण बन जाएगा।
4. का चयनवायु कीटाणुशोधन मशीनस्टार्टअप का समय।
1) निवारक कीटाणुशोधन: हर बार 60 ~ 120 मिनट के लिए दिन में 2-3 बार नियमित रूप से कीटाणुरहित करें। यह आमतौर पर सुबह काम से पहले और दोपहर में या रात में काम करने के बाद व्यवस्थित किया जाता है। सामान्य कीटाणुशोधन समय 5 घंटे है।
2) गतिशील कीटाणुशोधन: इसका उद्देश्य कर्मियों की गतिविधियों के दौरान परिवेशी वायु में द्वितीयक प्रदूषण को नियंत्रित करना और कम करना है। यह आम तौर पर कर्मियों की गतिविधियों की चरम अवधि के दौरान किया जाता है।
3) सप्ताह में एक बार 2 घंटे के लिए स्थैतिक कीटाणुशोधन किया जा सकता है।

5. प्रत्येक कीटाणुशोधन के अंत में संबंधित रिकॉर्ड बनाए जाएंगे, और संचयी समय 4000 घंटे से अधिक नहीं होगा।

6. वायु कीटाणुशोधन मशीन पराबैंगनी परिसंचारी हवा के भौतिक निस्पंदन कीटाणुशोधन के सिद्धांत को अपनाती है। इसलिए, हवा को सुचारू रूप से बहने के लिए हवा कीटाणुशोधन मशीन के आसपास के स्थान को वस्तुओं द्वारा अवरुद्ध होने से रोका जाना चाहिए, और हवा के अच्छे संचलन को यथासंभव संरक्षित किया जाना चाहिए।


की सफाई और रखरखाववायु कीटाणुशोधन मशीन

1. रखेंवायु कीटाणुशोधन मशीनसाफ और सूखा। दैनिक कीटाणुशोधन के बाद, सतह को गीले कपड़े से पोंछ लें। सफाई करते समय, बिजली की आपूर्ति काट दें और पानी या फ्लशिंग के सीधे संपर्क से बचने के लिए बिजली के सिर को बाहर निकालें।
2. कबवायु कीटाणुशोधन मशीनकाम कर रहा है, स्टरलाइज़र के वेंटिलेशन इनलेट और आउटलेट के करीब वस्तुओं या हाथों को बनाना सख्त वर्जित है; हैंडलिंग और लोडिंग और अनलोडिंग के दौरान, उत्पाद को कठोर वस्तुओं से टकराने या जमीन पर गिरने से रोका जाना चाहिए।
3. के असामान्य संचालन के मामले मेंवायु कीटाणुशोधन मशीन(फॉल्ट डिस्प्ले या अलार्म), पावर स्विच को तुरंत बंद कर दें, पावर प्लग को बाहर निकालें और उपकरण रखरखाव कर्मियों को निरीक्षण के लिए बुलाएं।
4. हर महीने फिल्टर स्क्रीन की जांच करें, एयर इनलेट पैनल को उजागर करें, फिल्टर स्क्रीन को हटा दें, और इसे साफ पानी या तटस्थ डिटर्जेंट के साथ पानी से साफ करें। ब्रश टूल्स से ब्रश करना सख्त मना है। विरूपण से बचने के लिए पानी का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं होना चाहिए। ठंडे और हवादार स्थान पर धोने और सुखाने के बाद, इसे मूल पथ के अनुसार स्थापित करें, और हर साल फ़िल्टर स्क्रीन को बदलें। फिल्टर स्क्रीन की सफाई और प्रतिस्थापन को रिकॉर्ड किया जाएगा।
5. स्टरलाइज़र का संचयी उपयोग समय 4000 घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए। यदि संचयी समय पूरा हो जाता है, तो पराबैंगनी लैंप को बदल दिया जाएगा और रिकॉर्ड किया जाएगा।
6. अजीवाणु के ऊपर कोई आवरण नहीं होगा, और इसे कैबिनेट और अन्य वातावरण में नहीं रखा जाएगा; जब कई वातावरणों को बारी-बारी से कीटाणुरहित किया जाता है, तो कंपन को कम करने के लिए उन्हें धक्का दिया जाना चाहिए और धीरे से रखा जाना चाहिए।
7. निर्देशों के अनुसार वायु कीटाणुशोधन मशीन को स्थापित और संचालित करें, और बिजली की सुरक्षा पर ध्यान दें। मार्गदर्शन, प्रशिक्षण, निर्देशों या निर्देशों के विस्तृत पठन के बिना उपयोग करना सख्त वर्जित है