वायु कीटाणुशोधन मशीन की मूल संरचना

- 2021-09-07-

एयर फिल्टरवायु कीटाणुशोधन मशीन: बाजार पर अधिकांश एयर प्यूरीफायर मुख्य रूप से फिल्टर स्क्रीन के माध्यम से हवा को शुद्ध करने के उद्देश्य को प्राप्त करते हैं, और फिल्टर स्क्रीन को मुख्य रूप से कण फिल्टर स्क्रीन और कार्बनिक फिल्टर स्क्रीन में विभाजित किया जाता है। कण फिल्टर स्क्रीन को मोटे फिल्टर स्क्रीन, महीन कण फिल्टर स्क्रीन और महीन कण फिल्टर स्क्रीन में विभाजित किया गया है; ऑर्गेनिक फिल्टर स्क्रीन को फॉर्मलाडेहाइड रिमूवल फिल्टर स्क्रीन, डिओडोराइजेशन फिल्टर स्क्रीन, सक्रिय कार्बन फिल्टर स्क्रीन आदि में विभाजित किया गया है। प्रत्येक फिल्टर स्क्रीन मुख्य रूप से विभिन्न प्रदूषण स्रोतों को लक्षित करती है, और फ़िल्टरिंग सिद्धांत भी अलग है।

पानी की टंकीवायु कीटाणुशोधन मशीन: उपभोक्ताओं के बढ़ते ध्यान के साथ, वायु शोधक का कार्य वायु शोधन तक सीमित नहीं है। पानी की टंकी के संरचनात्मक डिजाइन को जोड़कर, वायु शोधक न केवल मूल मिशन को पूरा कर सकता है, बल्कि हवा को नम भी कर सकता है।

वायु कीटाणुशोधन मशीन की बुद्धिमान निगरानी प्रणाली: बुद्धिमान निगरानी प्रणाली को केवल वायु गुणवत्ता के पर्यवेक्षक के रूप में समझा जाता है। अंतर्निहित निगरानी उपकरणों के माध्यम से, यह वास्तविक समय में हवा की गुणवत्ता पर अच्छा, मध्यम और खराब निर्णय ले सकता है। उपभोक्ता हवा की गुणवत्ता के अनुसार एयर प्यूरीफायर का उपयोग करना चुन सकते हैं। इसके अलावा, बुद्धिमान निगरानी प्रणाली फिल्टर स्क्रीन के सेवा जीवन और पानी की टंकी के जल स्तर की निगरानी भी कर सकती है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए वायु शोधक की कार्यशील स्थिति को समझने के लिए सुविधाजनक है।

नकारात्मक आयन जनरेटर और उच्च वोल्टेज सर्किट: आम तौर पर एक सहायक शुद्धि समारोह के रूप में उपयोग किया जाता है, यह मुख्य रूप से स्वच्छ हवा के साथ नकारात्मक आयनों को बाहर भेजता है। नकारात्मक आयनों में बेहोश करने की क्रिया, सम्मोहन, एनाल्जेसिया, भूख बढ़ाने और रक्तचाप को कम करने का कार्य होता है। आंधी के बाद हवा में नकारात्मक आयनों के बढ़ने से लोग सहज महसूस करते हैं। वायु नकारात्मक आयन वायुमंडलीय प्रदूषकों, नाइट्रोजन ऑक्साइड और सिगरेट द्वारा उत्पादित प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों (ऑक्सीजन मुक्त कण) को कम कर सकते हैं, और मानव शरीर को बहुत अधिक प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों के नुकसान को कम कर सकते हैं [6]

कीटाणुशोधन उपकरण: इसकी संरचना के संदर्भ में इलेक्ट्रोस्टैटिक वायु शोधन उपकरण, बाजार में आम तौर पर तीन उत्पाद होते हैं: फ्लैट संरचना वायु शोधन उपकरण, मधुकोश हेक्सागोनल चैनल वायु शोधन उपकरण और गोल छेद चैनल वायु शोधन और कीटाणुशोधन उपकरण।