हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (H.pylori) IgG/IgM टेस्ट किट टेस्ट प्रक्रिया

- 2022-07-04-

हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (एच.पाइलोरी)एक ग्राम-नकारात्मक माइक्रोएरोबिक बैक्टीरिया है जो पेट और ग्रहणी को परजीवी बनाता है। इसका संक्रमण बहुत आम है, और वैश्विक प्राकृतिक जनसंख्या संक्रमणदर 50% से अधिक है। की दर को प्रभावित करने वाले कारकहैलीकॉप्टर पायलॉरीसंक्रमण में आर्थिक स्थिति, रहने की स्थिति, शिक्षा का स्तर, व्यवसाय और पीने की आदतें आदि शामिल हैं। सामान्यतया, विकासशील देश विकसित देशों की तुलना में अधिक हैं। वर्तमान में यह माना जाता है किप्राकृतिक वातावरण, मानव ही हेलिकोबैक्टर पाइलोरी के संक्रमण का एकमात्र स्रोत है, और संचरण का मार्ग मौखिक संक्रमण माना जाता है।


बबियो®हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (एच.पाइलोरी)आईजीजी/आईजीएम टेस्ट किट (कोलाइडल गोल्ड मेथड) का उपयोग इन विट्रो गुणात्मक पता लगाने के लिए किया जाता हैहैलीकॉप्टर पायलॉरीमानव में एंटीबॉडी आईजीजी/आईजीएसीरम/प्लाज्मा/पूरे रक्त के नमूने। उन लोगों के लिए जिनका हेलिकोबैक्टर पाइलोरी उन्मूलन के लिए इलाज नहीं किया गया है, नैदानिक ​​और अन्य प्रयोगशाला संकेतकों के साथ, इसका उपयोग हेलिकोबैक्टर पाइलोरी संक्रमण के सहायक निदान के लिए किया जाता है। नोट: उन्मूलन के मूल्यांकन के हालिया निर्णय के लिए एंटीबॉडी का पता लगाने वाले उत्पादों का उपयोग नहीं किया जा सकता हैका प्रभावहैलीकॉप्टर पायलॉरी.

[परीक्षण प्रक्रिया]

1. बैग खोलने से पहले, कृपया इसे कमरे के तापमान पर छोड़ दें। परीक्षण उपकरण को बाहर निकालेंसीलबंद बैग और जितनी जल्दी हो सके इसका इस्तेमाल करें। यदि माप एक घंटे के भीतर किया जाता है तो सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।

2. परीक्षण कार्ड के नमूना कुओं में सीरम/प्लाज्मा या पूरे रक्त के 35 µ एल बांटें ।

3. बफर बोतल से सीधे बफर की 1 बूंद बांटें, या 40μL बफर को नमूने में अच्छी तरह से स्थानांतरित करने के लिए कैलिब्रेटेड पिपेट का उपयोग करें।

4. परिणाम 10 से 20 मिनट के बीच होना चाहिए, लेकिन 30 मिनट से अधिक नहीं।